Unicorn Network वेबिनार रिकैप
April 20, 2018
प्रस्तुत कर्ता : Cate Kozikowski


यह वेबिनार रिकैप Unicorn Network, Inc. एवं  SafeZone, Inc., की मिल्कत हे, यह निजी है,  इसलिए इसका आम व्यक्ति हेतु रिकॉर्डिंग एवं पुनः प्रसारण नहीं करना चाहिए।  हम की शक्ति  (Power of We) द्वारा किसी भी  प्रकार से की गई इसकी प्रतिलिपि / अनुवाद अधिकृत नहीं हे।  कृपया इस वेबिनार के अंग्रेजी रिकैप एवं अनुवाद का इंतज़ार करे। 

अस्वीकरण : 

आप जो भी कार्य करते हैं उसके लिए आप खुद ही जिम्मेदार होते है : इसलिए इस या किसीभी वेबिनार में दी गई जानकारी किसी भी हेतु के लिए क़ानूनी तौर पर सलाह मानी जाए।  खुद अपना परिश्रम करेएवं किसी भी निर्णय लेने से पहले उस विषय के निष्णात से मशवरा करे। जैसे की उदहारण के तौर पर तंदुरस्तीवित्तकरव्यवसाय इत्यादि। 

 

इस वेबिनार के विषय :

1. TWNKLBDS

 

आप सभी का हार्दिक अवगत है ! Welcome everybody! कम समय की अवधि पर आमंत्रित करने पर भी आप सभी उपस्थित रहे उनके लिए शुक्रिया। हम सभी के समय की सराहना करते है, और उसे हमारे साथ बिताने के लिए आपकी तारीफ करते हैं। 

हम भी अति उत्तेजित हैं।  अभी में आप के साथ जो साझा करने जा रही हुं यह हमारे इतनी लम्बी अवधिसे किये जा रहे काम का मिल का पत्थर है।  और हम आगे निरंतर प्रगति करते रहेंगे और अदभुत चीजे आपके साथ साझा करते रहेंगे जैसे की आज में करने जा रही हुं। 

हमने पिछले दिनों  SafeZone  के वेबिनार से और  SafeZone Radio के माध्यम से कुछ रोमांचक जानकारिया आपके साथ शेयर की थी, जो शायद आपने सुनी हो या ना  हो। 

तो में आपको ख़ास सुझाव देती हु की आप (अगर आप ने नहीं पढ़ा हो दिनांक 17 अप्रेल के वेबिनार को जरूर पढ़े। यह www.safe.zone पर प्रकाशित हो चूका हे, और वह अन्य भाषाओं में भी उपलब्ध हे। 

तो मुझे पता हे... में जानकारिया देने में आपकी उम्मीद पे खरी उतरी हु ... हा है ...

में आपके साथ हमारे नए प्रोजेक्ट की शुरुआत की जानकारी साझा करते हुए बहुत खुश और अति उत्साहित महसूस कर रही हु, जिसने हमारे  अन्य प्रोजेक्ट की कुछ चुनौतियों के समाधान का भी काम किया हे।  

मुझे आपके साथ हमारे नए प्रोजेक्ट  TWNKLBDS  को साझा करते हुए प्रसन्नता और गर्व महसूस हो रहा हे। 

 

TWNKLBDS

 

अभी मुझे पटहे, आप स्क्रीन शॉट देखा रहे हे, और सोच रहे है कि "हममम, यह कुछ खास लग नहीं रहा हे" . यह  स्क्रीन शॉट  पहले लिया गया था, अभी वह बिलकुल बदल गया हे। 

TWNKLBDS का मुख्य उद्देश्य नीलामी को सूचीबद्ध करना हे। इसकी विशेष बात यह हे की यह सिर्फ व्यावसायिक के लिए ही नहीं हे, लेकिन सभी सदस्यों के लिए उपलब्ध हे। अगर आपके पास कोई चीज हे और आप उसको Twinkle के बदले बेचना चाहते हे, आप यहाँ सूचीबद्ध कर शकते है। व्यावसायिक भी यही कर शकते हे।  हमने इस साइट के साथ काफी चीजे सुव्यवस्थित रूप से गठित की हे, और उसके साथ कुछ खा सुविधाएं गोपनीयता के साथ जोड़ी है। 

में आपके साथ कुछ खास नवरचना साझा करना चाहती हु, जो हमने  TWNKLBDS से साथ उपयोग में ली हे, जिससे आपको लगेगा कि "हम जो मानते है वह हम करते है, और जो करते है वही हम मानते है"; हम हमारी खुद की गोपनीयता पर भरोसा करते है। और हम ऐसा समाधान ढूंढते है जिससे गोपनीयता में बढ़ौतरी हो, जिसकी अन्य कम्पनिया  अवहेलना कराती हे।  

में इस साइट की कुछ ख़ास विशेषताए आपको समजाना चाहती हु। इसीलिए मैंने यह तस्वीर पसंद की हे, जिससे मुझे आपको सबकुछ समझाना आसान हो जाये।  और इसके बाद भी में आपके साथ इस वेबिनार के दौरान काफी और तस्वीरें साझा  करुँगी। 

आज आप  TWNKLBDS के बारे में सबकुछ शिखेंगे, जो आपको जानना जरुरी है। 

AUCTIONS (शुरू होने वाली नीलामी)  

अगर आप सभी चालू नीलामी देखना चाहते है, आप क्लिक करेनेगे “All Categories” (सभी विभाग), अथवा आप अपनी जरुरत की चीज ढूंढना चाहते है, आप अपनी शोध को कुछ खास विभाग के लिए पसंद कर शकते है। यहाँ आप एक नीलामी देखा रहे हे, वह Books (पुस्तक) विभाग में हे। 

अगर आपको कोई सवाल हे और आप कुछ मदद पाना चाहते है, आप कृपया हमरे FAQ को चेक करे, जहां हमने आपको बहुत सरे सवालों के जवाब दिए हुए हे। इसीलिए आप कुछ भी करने से पहले FAQ को देखे और उसे अच्छी तरह समजे। 

इसके अलावा अगर आपको कोई सवाल है, या आप कुछ मदद चाहते है, आप “Message Boards” देखे, जिसके बारे में आपको अधिक जानकारी कुछ ही समय में देनेवाली हु। Message Board एक तरह का बेसिक फोरम हे, जहां आप अपने सवाल रख शेकते है और थोड़ी देर के बाद वह आप उसका जवाब लिखा हुआ पाओगे। 

और आप “Message Boards” (शंदेश बोर्ड) को ऊपर के मेनू से देख शकते है, इसके आलावा “Help” (मदद) लिंक भी आपको विविध FAQ तक दीजाएगी।  तो इस प्रकार यह बहुत आसानी, आपका कोई भी सवाल हो, तो आसानी से आपको मदद मिल जाएगी। 

और एक चीज में प्पके ध्यान पर लाना चाहती हु, की आपको सभी शर्तो को, फीस आदि को ठीक से समझना जरुरी हे। पेज के निचे यह सभी जानकारिओं की लिंक्स दी गई है। हम  TWNKLBDS सम्बंधित शब्दावली की अधिक जानकारिया भी दाल रहे हैं। फिर भी सभी  TWNKLBDS साइट पर एवं Unicorn Network और  SafeZone साइट पर भी सब उपलब्ध हे। 

विक्रेता के तोर पर, मेरा सुझाव की आपको Shobbit की शर्ते और व्यापारियों के बारे में अंदरूनी नियम एवं शर्तो का पालन करना जरुरी होगा। इनसे आपको वस्तुओ के बारेमे, निषेध और अन्य जानकारिया भी उपलब्ध होगी। 

TWNKLBDS के व्यवहारों पर कुछ शुल्क लागु होते है, जो हमने बहुत आसान रखे है। अगर आप अन्य नीलामी साइट से परिचित है तो उधर कुछ चीजों के लिए कोई शुल्क नहीं होगा लेकिन बाद में अंतिम चरण में बड़ा शुल्क लागु करेंगे जिसके बारेमे शुरू में नहीं बताते हे, उसको इतना जटिल बना देते है की आपको समझ में ही नहीं आता कि आपकी बिक्री में से कितने पैसे वो खा जाते है। जब हम लागु होनेवाले शुल्क के बारे में बहुत खुले है। 

तो यहाँ नीलामी को सूचीबद्ध करना निशुल्क हे, किन्तु अगर आप कोई 

अतिरिक्त विकल्पों का उपयोग करना चाहते हो , जो वाकई वैकल्पिक है, आपकी सूचि की विशिष्ठता आधारित Twinkles का भुगतान करना पड़ेगा। और, अलबत,वह एक नीलामी साइट है जहाँ एकमात्र मुद्रा - TWNKL  ही चलती हे : तो सभी शुल्क ट्वंकल में ही लागु होगा। 

बिक्रीकर के लिए जब उनकी नीलामी पे बिक्री होती हे शुल्क लागु होगा। आपके नीलामी के अनुसार कीटनाशुल्क लागु होगा यह आप FEES (शुल्क) विभाग में देख शकते है। हमने जितना हो शके  उसे सरल रखा हे। हमने नयेपन और आनेवाली समस्याको के सुझाव के लिए पुरे प्रयत्न किये है। बाकि यह एक व्यवसाय हे, इसलिए हमें कुछ मुनाफा तो मिलाना ही चाहिए, फिर भी हम अद्भुत सेवाएं और वेबसाइट आपको जरूर प्रदान करेंगे। 

खरीददार के लिए एकसमान दर 10 TWNKL रखा हे। 

यह  Shobbit, Inc., द्वारा बनाया गया हे, जो Unicorn Network कंपनियों के समूह के अंतर्गत विकसित किया गया व्यवसाय हे।आप निचे फुटर पर दिए गए FEES (शुल्क) बटन को क्लिक करके सम्पूर्ण जानकारी ले शकते है। 

​​जब आप कोई भी पेज पर, किसी भी प्रोडक्ट को ढूंढ़ना चाहते हो Search Box (खोज  बॉक्स) पर जाइये , जो ऊपर दायी और हे, उस में जाकर Terms (शर्ते) ढूंढो गे तब भी आप जानकारी तक पहुंच पाओगे। अगर आपको कोई विशेष जानकारी चाहिए तो आप Advanced Search (उन्नत खोज) में जाकर विविध फ़िल्टर का इस्तेमाल कर शकते है। जब हमारी साइट पर बहुत सारी वस्तुए उपलब्ध होगी, यह अति उपयोगी मालूम पड़ेगा। और category (विभाग) में भी आप संलग्न विभाग में सामान्य खोज के लिए उपयोग में ले शकते हैं। 

 

TWNKLBDS Message boards

 

अभी हम “Message Boards”  के बारे में थोड़ी बातें करेंगे। जब आप वहां जाते है आप कुछ इस तरह देखोगे।  आप देख पाएंगे की सभी बोर्ड में कितने मेसेज हे, और तजा पोस्ट किया हुआ कौनसा हे। 

आप यहाँ देखेंगे की हमारे पास “Buyer Requests” (ग्राहक अनुरोध) हे  अगर आपको ग्राहक के तोर पर अगर कोई विशेष वास्तु या सेवा चाहिए, आप TWNKLBDS पर उसके बारे में एक नोंध लिखा शकते है। तो व्यापारी उसे देखकर तय कर शकते है की उस चीज के बारे में क्या कर शकते हे, जिससे ग्राहक की जरुरत पूरी की  शक्ति है। 

We हमारे पास “Rainbow Currency” का मेसेज बोर्ड भी हे, जहां आपको Rainbow Currency के बारेमे जानकारी और उस बारे में नवीनीकरण की जानकारी मिल शक्ति है। 

और हमारे पास व्यापारियों के लिए  “Seller Notices and Promotions” (व्यापारिक सूचना एवं विज्ञापन) भी है।  जिससे नीलामी के लिए ग्राहक को आकर्षित किया जा शकता हे, इसे आप मैसेज बोर्ड पर भी  सूचित कर शकते है। और अलबतग्राहक भी इसे देखके जानकारिया प्राप्त कर शकते है। 

और हमारे पास "जनरल" (सामान्य) मेसेज बोर्ड भी हे, जो सामान्य सवालोंके लिए हे, जिसका जवाब फैक विभाग में नहीं मिलता।  इसलिए कृपया पहले FAQ  विभाग में देखे, क्योकि वहां काफी सवालोंके जवाब मिल जायेंगे, और बाद में मैसेज बोर्ड पर सवाल डालिए। 

 

Post a message

 

जब आप बोर्ड पर जायेंगे, वहां आपको आसान सा बॉक्स दिखेगा जिसमे अपना सवाल लिख दीजिये और "Post Message" को क्लिक कर देंगे. उसके बाद आपको आपका सवाल निचे देखने को मिलेगा। जब वह पोस्ट होगा,उसके निचे एक MailBox  का आइकॉन मिलेगा, जब की यहाँ कोई लिंक नहीं हे, यह सिर्फ डिज़ाइन हेतु वहां डाला गया है। 

 

TWNKLBDS auction listing

 

अभी हम नीलामी पेज के बारे में बात करेंगे। 

जब आप किसी नीलामी को क्लिक करेंगे तो वहां आसानी से समाज में आनेवाली जानकारी आपको मिलेगी।  सभी नीलामी को प्रदर्शित करने के लिए आप 5 तस्वीर अपलोड करके एल्बम बना शकते है। इसके आलावा आपको नीलामी के बारेमे कुछ और जानकारी, Highest  Bid (सबसे नीलामी किम्मत) और USD के किंमत देखने को मिलेगी। यह सिर्फ आपकी जानकारी के लिए रहेगी कि वास्तु का USD में क्या डैम हो शकता हे, यह सिर्फ समझने के लिए होता है। 

इन सभी का TWNKL  के मार्केट किम्मत से जुड़ना जरुरी नहीं हे, क्युकी हम सब जानते हे की बहुत कम लोग यहां मार्केट किम्मत पर बिक्री कर रहे हे, और बहुत कम लोग हे जो TWNKL  की मार्केट किंमत को निर्धारित करते है। तो हम, जो TWNKL की शक्ति को पहचानते है, 98 % लोग जो अभी हमारे TWNKL  को संभाले हुए हे, वह समझते है की यह तो अभी शुरुआत हे।  और हम यहाँ जिस तरह से भागीदारी, सेवाएं और प्रोडक्ट विक्सित कर रहे हे, जो मांग उत्पन्न कर रहे हे, जिससे लोगो को समाज में आएगा कि TWNKL हमारे लिए रोज बरोज की मुद्रा हो शक्ति हे। अलबत,  TWNKL की किंमत जरूर बढ़ेगी। 

​​आपको समझना होगा, और उसके पूर्ण प्रकटीकरण के लिए आपको अपनी खुद की सावधानी बरतनी पड़ेगी। जब भी आप कोई अपना निर्णय लेते हे, हंमेशा अपने सलाहकार के साथ मशवरा जरूर करे, में यहाँ कोई सलाह नहीं दे रही हु, किन्तु में आपके साथ मेरा ज्ञान शेयर कर रही हु। आपको समझना होगा कि हमारे दिमाग में राष्ट्रिय मुद्रा प्रणाली चल रही हे, क्योकि हम उनके साथ ही जी रहे है, जिस प्रणाली में मूल्य सतत गिरता रहता हे। इसीलिए चीजे आजकी तुलना में आने वाले समय में महंगी ही होती हे। उदहारण स्वरुप, गैस, इलेक्ट्रिसिटी, खुराक आदि की किम्मते बढती ही रहती है, क्योकि मुद्रा का मूल्य सतत गिरता रहता हे। तो हर बार आपको कोई भी चीज खरीद करने के लिए ज्यादा राष्ट्रिय मुद्रा देनी पड़ती हे।

अभी आती हे क्रिप्टो करेंसी, जिसकी शुरुआती मूल्य कम होता हे, परन्तु बढ़ता रहता हे। अलबत, यह राष्ट्रिय मुद्रा और क्रिप्टो मुद्रा दोनों को लागु होता है, किन्तु कभी  क्रिप्टो मुद्रा में ज्यादा दिखता हे, जब की मूल्य कम ज्यादा होता रहता है। किम्मते ऊपर निचे होने पर, हम देखते है कि राष्ट्रिय मुद्रा का मूल्य गिरता हे, जब की बहुत बार  क्रिप्टो मुद्रा का मूल्य बढ़ता हे। 

तो यहाँ नीलामी में अगर उच्चतम बोली 40 ट्वंकली तो यह मत सोचिये कि उसका अभी का मूल्य हे, क्योकि 40 ट्वंकल आगे जा के बहुत अधिक मूल्यवान हो जायेंगे। अलबत, यह नीलामी का अंत नहीं होगा, यह बहुत लम्बे समय तक चलेगा जिससे ट्वंकल की किंमत खूब ऊपर चली जाय। 

हम सभी को अपनी मानसिकता को थोड़ा संवारना पड़ेगा, क्योकि हम राष्ट्रिय मुद्रा के परिप्रेक्ष्य को तोड़ रहे है, और नए परिप्रेक्ष्य में हमारे पास काफी विकल्प होंगे, जिससे हमारे पास आनेवाले समय में नयी रोचक चीजे होगी। 

एक विक्रीदार के रूप में आपको TWNKL  की शक्ति को समझना पड़ेगा। में एक RC धारक के रूप में TWNKL  की शक्ति को पहचानती हु।  और यही इस 

मंच की महँ चीजों में से एक है। 

TWNKL  की किंमत आनेवाले समय में बढ़ने वाली हे, उदहारण के तोर परआज खरीदी जाने वाली कोई भी वास्तु के लिए आनेवाले समय में कम TWNKL  लगेंगे। 

यहां आपने इस नीलामी सूचि में देखा : आपके पास सामान्य जानकारिया,शिपिंग और अन्य विशेष जानकारिया जो व्यापारी ने राखी हे। 

अभी एक ग्राहक के रूप में आपको किसी नीलामी के व्यापारि बारे में अधिक जानकारी चाहिए तो उस नीलामी के पेज पर जाईये और सीधा व्यापारी पूछ शकते है। 

तब व्यापारी के रुप में आप अपने बैक ऑफिस में जायेंगे, ऊपर दिए गए "My Control Panel" को क्लिक करके दायी और “View messages” आपको एक बॉक्स दिखे देगा जिसमे आप अपना जवाब लिखके भेज शकते है। आपका जवाब पब्लिक के साथ शेयर होगा। अगर आप बॉक्स को टिक करेंगे तो आपका जवाब उस नीलामी के पेज पे दिखेगा। तो यह किसी तरह से FAQ जैसा हे। इसलिए अगर किसी ग्राहक के  सवाल का अन्य ग्राहकों को भी फायदेकारक लगे तो अवश्य जवाब खुले आम दीजिये ताकि दुसरो को भी फायदा हो। 
तो अभी आप “sell an auction” (नीलामी विक्रय) पर जाते है तो आप को क्या जानना चाहिए ?

तो अब आप  “sell an item” (कोई वस्तु बेचे) को क्लिक करके टॉप हैडर पर जाके योग्य विभाग का चयन करे। 

 

TWNKLBDS auction listing categories

 

आप मुख्य श्रेणी का चयन के, और उस विभाग के अनुरूप उपश्रेणी पसंद करे। 

 

Choose your category

 

अब  “select category” (श्रेणी पसंदगी) को क्लिक करे

 

TWNKLBDS auction listing form

 

तब आप इस फॉर्म को देखेंगे। यह बहुत आसान हे, यहां आप कुछ जानकारिया देंगे, कुछ पसंदगी करेंगे और भेज देंगे। लेकिन हम उसकी विस्तृत जानकारी लेते हैं। 

 

TWNKBDS auction form

 

जैसे की आप यहाँ देख रहे है, ऊपर आपके पास एक वस्तु का शीर्षक हे, उपशीर्षक हे, और उसका वर्णन हे। जब आप खोज कर रहे है, वह शीर्षक ढूंढेगा।  उदहारण के तोर पर अगर आप पुस्तक बेच रहे हे तो शीर्षक में "Book" (पुस्तक) लिखना पड़ेगा। आपको सिर्फ इतना ध्यान रखना है कि जो चीज आप बेच रहे हो उसके अनुरूप शीर्षक हो, ताकि खोज करने वालोको आपकी वास्तु आसानी से मील शके।  

उपशीर्षक खोज के नतीजों में दिखेगा, और यही एक जगह हे, जहा वह दिखेगा या आप को श्रेणी में दिखेगा। तो अगर आप ग्राहक को कोई विशेष जानकारी देना चाहते है तो अपने उपशीर्षक में उस विवरण को जरूर शामिल करे।  

और उसके अलावा आपके पास विवरण के लिए पूरी जगह हे, और आप अपने हिसाब से पूर्ण जानकारी दे शकते है। 

 

TWNKBDS auction form

 

और उसके बाद, जैसे बताया था आप 5 तस्वीरें डाल शकते है।  आप जब "upload photos" को क्लिक करेंगे एक पॉप उप खुलेगा जिसमे आप एक साथ 5 तस्वीरें पसंद कर शकते है। 

अब वास्तु की मात्रा के बारेमे, एक वास्तु के लिए एक ही नीलामी लगाती हे। अगर आप एक्स ज्यादा वस्तुए नीलामी करना चाहते हो, जो अलग अलग व्यक्तियों को जा शक्ती हे तो आपको अलग नीलामी लगनी चाहिए। अगर आप एक से ज्यादा चीजे नीलम कर रहे हो जो एक ही ग्राहक को जानेवाली हे तो आप एक ही नीलामी लगाएंगे। उदहारण के तोर पर अगर आपके पास 5  चाय के प्याले है और आप उसको अलग अलग बेचना चाहते है तो आप एक समय पर एक ही प्याले की नीलामी लगाए। लोगो को उसक आनद लेने दीजिये और उसकी नीलामी ख़तम होने पर ही आप दूसरी नीलामी लगाए। लेकिन आप एक एक प्याली की बहुत सारी नीलामी एक साथ मत लगाए, अन्यथा कोई भी उसमे रास नहीं लेगा। इसलिए आपको एक वास्तु पर एक नीलामी में अपना ध्यान केंद्रित करना हे।   

अगर आप अपनी वास्तु के लिए एक नियत राशि के TWNKL लेना चाहते है तो उतनी राशि को शुरूआती किंमत दर्शाइए।  अलबत, आप अपनी शुरूआती किंमत को इतनी ज्यादा भी मत रखिये कि लोग उसमे बोली ही नहीं लगाए।   उदहारण के तोर पर, अगर आप अपनी कार के 50000 ट्वंकल लेना चाहते हैं तो उसकी शुरुआती किंमत उससे थोड़ी कम जैसे 35000 या 40000 TWNKL रखे। और लोगो को बोली लगाने की जगह रखे जिससे बोली लगाने वाले उसका कुछ लुत्फ़ उठा शके। तो शुरुआती कीमत के साथ आप उन्हें बता रहे हैं कि आप किस सीमा को देखना चाहते हैं।

लेकिन आपको यह समझना पड़ेगा की एक व्यापारी के तोर  पर , जैसे मैंने बताया,आपको TWNKL के मूल्य पर भरोसा होना चाहिए क्योकि आजके 50000 TWNKL कल के 5 मिलियन डॉलर भी हो शकते हे। हम ट्वंकलके मूल्य में भरोसा रखते है, और हमें भरोसा है कि उसकी किम्मत बढाती ही रहेगी, हमें उसके मूल्य पर भरोसा हे। 

और फिर, USD में दर्शाया गया मूल्य केवल संदर्भ के लिए है, जिससे  लोग नीलामी हो रहे आइटम के मूल्य को समझ सकते हैं।​
फिर आपके पास प्रारंभिक तारीख है। आप कभी भी इसे शुरू करने की तारीख चुन सकते हैं। शायद आप नीलामी को अभी या अब से कुछ समय बाद शुरू करना चाहते हैं। 

 

TWNKBDS auction form

 

और समाप्ति तिथि के बारे में, यदि आप प्रचार करना चाहते हैं और लोगों को अपनी नीलामी में आकर्षित करना चाहते हैं, तो अपनी रणनीति के आधार पर कम से कम कुछ हफ्तों के बाद अंतिम तिथि निर्धारित करना सुनिश्चित करें। और विशेष रूप से इन पहले कुछ हफ्तों, जब माहौल बन रहा है और लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है, हो सकता है कि आप नीलामी  कम से कम 3-4 दिन तक चलती है, जिससे  ज्यादा लोग इसमें प्रवेश कर सकते हैं; या अधिक भी रख शकते है, जो भी आपको  वह सबसे अच्छा लगता है 

​​और हमारे पास एक स्वचालित पुनः सूचीकरण भी है। इसका मतलब की अगर आपकी नीलामी में कोई बोली नहीं लगाती हे, तो उसके अवधि पूरी होने पर अपने आप उसका  पुनः सूचीकरण  हो जायेगा। आप खुद भी कितनी बार  पुनः सूचीकरण करना हे यह पसंद कर शकते है, मुझे लगता हे 2 बार तक  पुनः सूचीकरण कर शक्ति है। ​​​

फिर आपके पास शिपिंग का विवरण है। शिपिंग शुल्क TWNKL में है और यदि आपके पास कोई अतिरिक्त  शिपिंग शर्तें हैं, तो आप उन्हें यहां लिख सकते हैं।​ आपके पास शिपिंग के लिए अलग-अलग विकल्प हैं, चाहे वह शिपिंग खर्च के लिए भुगतान करने वाला खरीदार है, विक्रेता है, या उन्हें इसे व्यक्तिगत रूप से आकर लेने की भी सुविधा हो शकती है। और यदि आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेचना चाहते हैं, तो "अंतर्राष्ट्रीय शिपिंग" बॉक्स पर निशान लगाएं, अन्यथा, इसे खाली छोड़ दें, और फिर नीचे दिए गए बॉक्स में, आप किन देशों को भेजते हैं, और आपके पास कोई अन्य शिपिंग शर्ते हे तो उनको लिखें।

TWNKBDS auction form

 

और फिर नीचे भुगतान के विकल्प हैं। बेशक, PERNUMPAY  एकमात्र विकल्प है। और उसके बाद कुछ अतिरिक्त विकल्प भी हैं। यदि आप इनमें से कोई भी अतिरिक्त विकल्प चुनते हैं, तो आपको नीले क्षेत्र में सूचीबद्ध फीस शामिल दिखाई देगी।  और यदि आपके पास TWNKLBDS में आपके वॉलेट में पहले से ही TWNKL  हैं, तो यह आपकी नीलामी की पुष्टि करने के बाद ही स्वचालित रूप से उसमे से कटौती क्या जायेगा। यदि आपके पास अभी तक TWNKLBDS के आपके वॉलेट में TWNKL नहीं हैं, तो आप इस खरीदी  को पूरा करने के लिए अपनी नीलामी की पुष्टि करने के बाद, PERNUMPAY पर जाएंगे। तो TWNKL आपके निजी पर्नम वॉलेट में होना चाहिए, और फिर यह लेनदेन को पूरा करने के लिए PERNUMPAY API के माध्यम से जाएगा।

व्यवसाय जो आप PernumPay API  (TWNKLBDS पर) में देखते हैं, TWNKLBDS के लिए है।  तो यहां जो व्यवसाय दीखता हे उसपर पर ध्यान दें, वह PERNUM उस व्यवसाय का होना चाहिए  तो इस मामले में आप देखेंगे, व्यवसाय TWNKLBDS होगा, और इसलिए Pernum ,TWNKLBDS का  है।

तो मूल रूप से नीलामी की सूची बनाना बहुत आसान है। इसके बाद, आप सभी जानकारी की पुष्टि करने के लिए एक पेज  पर जाएंगे और आप हमेशा संपादन और परिवर्तन करने के लिए इस फ़ॉर्म पर वापस भी  शकते हैं। फिर जब आप पूरा कर लेंगे, तो आप सबमिट करेंगे, फिर आप एक पुष्टिकरण संदेश से गुज़रेंगे, और आप अपनी लिस्टिंग देखेंगे।

 

TWNKBDS auction listing

 

यह ऐसा कुछ दिख शकता है ... जो कि पहला अपार्टमेंट है, जो  जर्मनी में TWNKLBDS पर TWNKL के द्वारा पेश किया गया है।​ 

इसलिए जब आप अतिरिक्त विवरण भरते हैं तो आप यहां देख सकते हैं, पृष्ठ विस्तारित होता है और यह वास्तव में अच्छा लगता है।

अब, हम बात करेंगे कि आप बोली कैसे लगा सकते हैं। आइए हम कहें, कि आप जर्मनी में इस अपार्टमेंट के लिए बोली लगा सकते हैं। आप  जितने TWNKL  की    बोली लगाने की इच्छा रखते है उतने TWNKL  की मात्रा दर्ज करेंगे,   और फिर आप अपनी बोली लगाने के लिए  "Place a bid”  (बोली लगाइये) बटन पर क्लिक करेंगे। 

 

TWNKBDS place a bid

 

और आप इस तरह एक पुष्टिकरण पेज  देखेंगे जिसे आप चाहो तो समायोजित  भी कर सकते हैं, और अब आप अपनी बोली की पुष्टि करेंगे 

 

TWNKBDS place a bid confirmation

 

तो, अब, शुरुआत से ही यह नीलामी बहुत लोकप्रिय रही है, क्योंकि मैं इस नीलामी पर आपके लिए इन स्क्रीनशॉट बनाने के लिए कार्यरत हु 

      

TWNKBDS auction listing

 

जब आप नीलामी में जाते हैं तो आप उपर की और अपनी बोली के बारे में थोड़ी सी सूचना देखेंगेऔर यदि आप नीलामी से बाहर हो चुके है तो आप अपने कंट्रोल पैनल में जाकर   “Your bids” (आपकी बोली) देखा शकते है। 

 

TWNKBDS outbid

 

अब "=Outbid" (बोली से बाहर) के साथ यह छोटा पीला बॉक्स आपको यह बताने के लिए है कि जब आप इसे पीला देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप बोली से बाहर हो गए हैं। तो जब तक मैं अपने  Control Panel  ( नियंत्रण कक्ष)  में वापस आया और  “Your bids”  (आपकी बोलियां)  पर क्लिक किया, तो पता चला  मैं  पहले से ही बाहर हो गया था। जो, निश्चित रूप से अपेक्षित था, मैंनै  केवल 15 TWNKL की ही बोली लगायी थी  लेकिन, आप देखेंगे कि जब कोई भी बोली है जहां आप बाहर निकल चुके हैं, तो वह पूरी रेखा पीले रंग की हो जाती है।

 

TWNKBDS auction listing

 

और जब आप उसी सूची में जाते हैं जहां आप पहले बोली लगा रहे थे, तो आप एक संदेश देखेंगे “You have been outbid” (आप बोली से बहार हो चके हे) अगर आप नीलामी से बहार हो गए हे; और फिर आप फिर बोली लगाने का विकल्प चुन सकते हैं।

और आप इन सूचि को  को अपनी “Watchlist”  (वॉचलिस्ट)  में भी जोड़ सकते हैं; और आप इसके लिए उपर एक लिंक देखेंगे। उसके बाद आप अपनी “Watchlist”  (वॉचलिस्ट) के तहत अपने Control Panel  (नियंत्रण कक्ष) से उन्हें देख  पाएंगे। विशेष रूप से यदि आप बहुत सारी चीजे देख रहे हैं, तो उन्हें आप अपनी “Watchlist”  (वॉचलिस्ट) में जोड़ेंगे , तो उसे बार बार देखना आसान होगा। बस आप अपने Control Panel  (नियंत्रण कक्ष) में आईये; अब आपको उन्हें वेबसाइट पर खोजना नहीं है। तो यह आपके लिए एक आसान सुविधा है।

 

TWNKBDS place a bid

​​​

तो, मैं फिर से बोली लगाने ग​यी​, और इस बार मैंने 25 TWNKL की बोली लगाई, तो देखते हैं ...

 

TWNKBDS low bid

​​

... और ओह मैं काफी ऊंचा नहीं थी तो आप देख सकते हैं कि यदि आपकी बोली वर्तमान उच्च बोली से ऊपर जाने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आपको छोटी  नोटिस मिलेगी।

 

TWNKBDS place a bid

 

यदि आप चाहे  तो आप नीलामी में वापस जा सकते हैं, आप अपनी बोली समायोजित कर सकते हैं, या आप उस नीलामी पर बोली लगाने का इतिहास देख सकते हैं।  

 

TWNKBDS auction bid history

अब यह लिस्टिंग पगे  के नीचे है, इसलिए जब आप उस बोली पुष्टिकरण के लिंक से 

“view history” (इतिहास देखें) (या सूची में से पर) क्लिक करते हैं, तो यह आपको नीचे के शॉर्टकट के रूप में नीलामी सूचीकरण पेज   ले जाएगा  (जिसे आप देख या छुपा सकते हैं)

अब मैं इन बोलियों के  बारेमे कुछ  बहुत अच्छा संकेत देना चाहती  हूं। एक विक्रेता के रूप में आप बोली लगाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के PerNums देख पाएंगे। बोली लगाने वालो के समुदाय में, आप अपनी बोली देखेंगे, और यही वह है। और आप बोलीलगानेवाला  1 को, उस व्यक्ति के रूप में देखेंगे जिसकी सबसे ज्यादा बोली है। तो यह उन गोपनीयता की वृद्धि करनेवाले कार्यों में से एक है जो आपको अपनी गतिविधि देखने की अनुमति देता है। तो यह मेरी गतिविधि है, और केवल  मैं  ही अपनी बोलियां देख सकती हूं, और बोलीलगानेवाला  1  मुझे हर बार बाहर निकाल देता है। तो यह बहुत अच्छा है। यह उन डिजाइन-द्वारा- गोपनीयता  के कार्यों में से एक है। और यहां सरल तथ्य के साथ कि हम PerNum का उपयोग कर रहे हैं, आप जानते हैं कि आपके निजी विवरण जितना संभव हो शके  उतना छुपकर रखे 

 

TWNKBDS

 

अब यहां एक और अध्यतन दृश्य है और आप ऊपर देखेंगे (यह उन विशेषताओं में से एक है)और यह "LATEST AUCTIONS" (नवीनतम नीलामी) और " NEXT ENDING"  (आगे समाप्त होने वाले) से ऊपर दिखाता है ! और यह जर्मनी में उन अपार्टमेंटों में से एक है, जो एक असली अपार्टमेंट है। आपको आश्चर्य हो रहा होगा, लेकिन ये वास्तविक नीलामी हैं, जिन्हें हम अभी देख रहे हैं। 

तो यह बहुत रोमांचक है! और इस पेज पर हमारे पास अधिक नीलामी है, आप होमपेज को सतत बढ़ते हुए और भरते हुए देखेंगे।

अब हम बात पूरी करने से पहले कुछ खास मुद्दे आपके सामने लाना चाहते  है  

यह एक क्लासिक नीलामी मंच है।​ हमने जो किया है, वास्तव में इस में हमने, विक्रेता और खरीदार दोनों प्रकार के उपयोगकर्ता के लिए, अनुकूल बनाने की कोशिश की गई है। मैंने बहुत सी शानदार विशेषताओं का उल्लेख किया है जो आज  की प्रस्तुति के दौरान विक्रेताओं और खरीदारों की मदद करेंगे, और ये केवल कुछ चीजें हैं। आप जानते हैं कि हम हमेशा नयापन लाते हैं, और हमेशा आपके प्रभाव को सुनते हैं, और चुनौतियों का समाधान करने वाले शानदार समाधानों के साथ आते हैं।​

अब, मैं आपको लोगों को समझान चाहती हु ... मुझे पता है कि वहां अन्य साइटें हैं जिनके पास  “Reserve price” (रिजर्व प्राइस) या “Buy now” (अभी खरीदें) विकल्प सुविधा है। जिन्हे आप TWNKLBDS में नहीं देख पाएंगे, और इसका कारण है कि:

“reserve price” (आरक्षित मूल्य) के साथ  नीलामीएक बोलीलगाने वाले के लिए, और यहां तक कि एक विक्रेता के लिए , यह कई मामलों में बहुत अच्छा नहीं है।​ क्योकि अगर बोली यह तथाकथित "आरक्षित मूल्य"  तक पहुंच नहीं पाती हैजो न्यूनतम बिक्री सीमा है, यह वास्तु बिक नहीं शकता है। अब, विक्रेता के रूप में, यह निराशाजनक है। आप कुछ बेचना चाहते हैं लेकिन बोलियां के आभाव में आप इसे बेच नहीं शके।  तो आपको इसे फिर से रखना होगा, और उम्मीद है कि इस बार  बिना “reserve price”. ( आरक्षित मूल्य) यह पारित हो जाएगा 

और एक बोलीलगानेवाले के लिए, यह भी निराशाजनक है, क्योंकि जब आप किसी चीज़ पर बोली लगाने जाते हैं और शायद आपने उस “reserve price” (आरक्षित मूल्य) तक पहोचे हे, और नहीं भी पहोंचेइसका मतलब है कि आप वह चीज खरीदा नहीं शकते है और आप नीलामी जीत नहीं शकते हैं। यह कई मामलों में 22 पकड़ है, जहां यह किसी भी तरह से अच्छा नहीं है।

इसलिए हमारे पास  “reserve price” (आरक्षित मूल्य)  नहीं है क्योंकि हम उन चुनौतियों से बचना चाहते हैं, जिस की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि वे “reserve price” (आरक्षित मूल्य) कभी नहीं दिखाते हैं, आप नहीं जानते कि यह कितना है, आप बस अंधेरे में बोली लगाते हैं, और फिर यह आपको बताता है कि “reserve price” (आरक्षित मूल्य)  पूरा हो गया है या नहीं।

अब हमारे पास शुरुआती मूल्य है, जिस से खरीदार बेहतर समझ शकता है कि विक्रेता किस प्रकार की सीमा देखना चाहता हैं।​ 

यह इसे अधिक खुले और ईमानदार रखता है क्योंकि आप देख सकते हैं कि प्रारंभिक बोली क्या होनी चाहिए। तो यह खरीदार और विक्रेता के लिए एक स्पष्ट स्थिति है।

जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था, जब आप एक प्रारंभिक मूल्य डालते हैं, तो आप वो पूर्ण राशि रखें जो आप लेना  चाहते हैं; लोगों को इसमें शामिल होकर वहां तक पहुचनेका समय दें।​ हो सकता है आपका सोची अंतिम कीमत  उतनी अधिक हो जितना लोग रहे है,  क्योंकि यह सब मांग पर निर्भर करता है। नीलामी आपूर्ति और मांग को देखने का एक शानदार तरीका हैआपूर्ति नीलामी है, मांग बोलियां है। कभी-कभी बोली लगाने वाले लोगों का समूह बोली लगाने के लिए बड़ा होता हेइसलिए कीमत बहुत तेज़ी से कूद शकती है, और दूसरी बार आपके पास केवल एक या दो लोग बोली लगानेवले है, यह बोली लगानेवालों के बीच -युद्ध करने जैसा होता हे। 

तो शुरुआती मूल्य का होनाऔर कोई  “reserve price” (आरक्षित मूल्य) का नहीं होना, यह हर नीलामी को बंद करने की शक्यता बढ़ाता है।  जब आप प्रारंभिक मूल्य डालते हैं तो  खरीदारों को वास्तव में यह जानने की अनुमति देते है कि  तो आप क्या खोज रहे हैं।

TWNKLBDS सभी के लिए एक महान जगह है; उन विक्रेताओं के लिए जो TWNKL की शक्ति में विश्वास करते हैं, जहां वे विभिन्न उत्पादों और सेवाओं को बेच सकते हैं और TWNKL प्राप्त कर सकते हैंऔर बोलीलगानेवालों के  लिए यह बहुत अच्छा है, चाहे आप TWNKL में विश्वास करते हों या नहीं, क्योंकि आप अपने Twinkles के बदले वास्तविक उत्पाद और सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं।

हमने देखा हे की, कुछ लोग, कुछ सौ या कुछ हजार डॉलर के लिए लाखों TWNKL बेच देते  है।​ इसलिए जो लोग  केवल थोडे से  डॉलर के लिए  लाखों TWNKL देनेके लिए तैयार हैं, तो शायद उन्हें TWNKLBDS परउन उत्पादों और सेवाओं को देखना चाहिए जो वह पान चाहते हैं। एक्सचेंजों पर अपने Twinkles का ढेर करने के बजाय, शायद आप TWNKLBDS पेज अपनी जरुरत की चीजे खरीद कर शकते है। 

तो यह सबके लिए एक शानदार अवसर है !  यह वास्तव में अद्वितीय  है, क्योंकि यहाँ  हम हमेशा वाली अमरीकी डालर, या राष्ट्रिय मुद्रा में सोचने वाली मानसिकता से हटकर उस उचित मानसिकता में शामिल होने में मदद मिलती है, और हम देख शकते हैं कि हम ट्विंकल्स के माध्यम से भी चीजे खरीद कर शकते है।

तो यदि आप TWNKL के मूल्य में विश्वास करते हैं, तो चिंता करें एक्सचेंजों पर क्या होता है, क्योंकि आप जानते हैं कि हम कहां जा रहे हैं​    आप आप चतुर बनके इसको नीलामी बेचे, और TWNKLBDS  के बारे में इसका इस्तेमाल चतुराई से करे।  और जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, यदि आपके पास एक ही चीज़ ज्यादा संख्या में हे तो उसके अलग अलग नीलामी पेजेज मत बनाइये, उदहारण के तोर परउसी सैंडल के 52 जोड़े वाले पेज की बाढ़ लाये   इसके बजाय, सैंडल की एक जोड़ी पोस्ट करें और लोगों को इसका अनुभव करने दे; उदाहरण के लिए एक समय में अपनी नीलामी केवल 5 दिन रखें; उसके बाद दूसऋ नीलामी पोस्ट करे। मुद्दा यह है की चतुराई दिखाए। यदि आप कई चीजें पोस्ट कर रहे हैं, तो काम समय अवधि का उपयोग करें; लोगों को समय दें। या यदि आप प्रचार करना चाहते हैं, तो इसके प्रभाव के लिए पर्याप्त समय दें और यह आपके पेज पर ज्यादा लोगोको ला शके। तो उन चीजों के बारे में सोचिये 

इसलिए बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं कि हम दुनिया भर में TWNKLBDS को जारी करने में सक्षम हैं।

अब, “buy now”  (अभी खरीदें) सुविधा के बारे में बात कर रहे हैं।​ खासकर शुरुआत में, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हर किसी के पास उचित मौका है; खासकर इन अपार्टमेंट के लिए  यह वास्तव में अद्भुत है ! आप इस अपार्टमेंट को दुनिया में कहीं से भी TWNKL के द्वारा खरीद शकते हैं। चाहे आप जर्मनी जाना चाहते हैं, या आप जर्मनी में रह रहे हैं, या आप जर्मनी में संपत्ति  में निवेश करना चाहते हैं, जो भी मामला है ... यह एक असली जगह है ! 

और यह वास्तव में रोमांचक है, क्योंकि जहां तक हम कहने में सक्षम हैं, वास्तव में इससे पहले बिटकॉइन मेंकेवल एक या कुछ रियल एस्टेट लेन-देन हुए हैं ।​ हमें ईथर में या किसी अन्य लोकप्रिय कॉइन में कोई रियल एस्टेट लेनदेन नहीं मिला हे  और जब आप उन वेबसाइटों की तलाश में जाते हैं जहां आप क्रिप्टो करेंसी के द्वारा रियल एस्टेट खरीद कर शकते हैं, भले ही यह बिटकॉइन या कुछ और हो, जब आप इसके साथ अनुबंध स्टार पर पहोचते है, तो आप को पता लगेगा की आपको क्रिप्टो करेंसी बेचनी होगी और भुगतान कोई राष्ट्रिय मुद्रा में करना होगा।  ऐसे यह एक क्रिप्टो करेंसी में लेनदेन नहीं है; यह एकराष्ट्रीय  मुद्रा लेनदेन ही है।

और यह मामला TWNKLBDS के साथ नहीं है और यह रियाल्टार आप जर्मनी में अपार्टमेंट के साथ देखते हैं।​ क्योंकि हमने पहले ही एक सौदा पूरा कर लिया है, और हमने पिछले वेबिनार में इसके बारे में बात की है, इसलिए वहां जाएं और इसे देखें।

तो “buy now”  (अब खरीदें) सुविधा को अगर हम रखते है तो इसका मतलब यह होगा कि कोई एक व्यक्ति जिसके पास लाखों और लाखों TWNKL हैं, वे बस यहाँ कर इन सभी चीजों को खरीद शकता हैं, और यह सब कुछ बिक जाएगा ! विक्रेताओं के लिए यह बहुत अच्छा हो शकता है, लेकिन हर कोई दुखी होगा क्योंकि उन्हें मौका नहीं मिलेगा  तो चीजों को निष्पक्ष रखने के लिए, और समुदायो को और पेज को आगे बढ़ने का मौका, यही कारण से हमारे पास “buy now” (अभी खरीदें) सुविधा नहीं है।

एक बार TWNKLBDS पूरी तरह स्थापित हो जाने के बाद, हम "Buy Now" (अभी खरीदें) सुविधा लागू कर सकते हैं; लेकिन इस समय लागु नहीं होगा।

और समझें, TWNKLBDS दुनिया का एकमात्र ऐसा पेज  है जहां आप TWNKL के द्वारा असली रीयल-एस्टेट प्राप्त कर सकते हैं। आप जानते हैं, मैंने बिटकॉइन के साथ क्या चल रहा है इसके बारे में बात की हे  असल में, हमारे द्वारा TWNKL के माध्यम से किया गया रियल एस्टेट सौदा - जो वास्तव में जर्मनी में किया गया एकमात्र क्रिप्टो करेंसी सौदा था।  क्रिप्टो करेंसी द्वारा रियल एस्टेट लेनदेन को पूरा करने के वाले, हम अभी दूसरी क्रिप्टो करेंसी हैं। तो बिटकोइन के बाद दूसरा, आपको कौन मिल रहा है आपको Rainbow Currencu  मुद्रा ही मिलगी 

तो, हम मील का पत्थर स्थापित कर रहे हैं; हम रिकॉर्ड स्थापित कर रहे हैं। हम यह करते हैं। और यहां TWNKLBDS के साथ अगला है।

तो आज की यह प्रस्तुति यहां पूरी हो रही है  अब मैं देखूंगी कि उत्तर देने के लिए कोई प्रश्न हैं या नहीं।

यहां एक सवाल है कि "सामान की डिलीवरी के बारे में क्या?" एक विक्रेता के रूप में, आपके पास शिपिंग की शर्ते होनी चाहिए  आपके पास शिपिंग के लिए अलग-अलग विकल्प हैं, शिपिंग खर्च का  भुगतान  चाहे खरीदार करे, या विक्रेता करे, या खरीदार व्यक्तिगत रूप से आके डिलीवरी ले। और आप जो भी आवश्यक विवरण हो उसे नीचे लिख सकते हैं। एक बार जब कोई आपकी नीलामी जीतता है, तो Control Panel (नियंत्रण कक्ष) में आपको “winner’s details” (विजेता का विवरण) के नीचे एक विकल्प दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें और आप नीलामी के प्रकार और बाद की क्या आवश्यक है यह सब विवरण देख पाएंगे। क्योंकि याद रखें, हमारी पूरी साइट गोपनीयता-दर-डिफॉल्ट, गोपनीयता-दर-डिज़ाइन है। यह उच्चतम मानक है, और हम हमेशा आपके लिए इसे जारी रखेंगे  

यदि आपके लिए कोई शिपिंग नहीं है (यह केवल एक पिक अप है), तो आपकी  नीलामी जीते व्यक्ति को शिपिंग विवरण में कुछ  नहीं दिखाई देगाक्योंकि इसकी आवश्यकता नहीं है, आपको उन विवरणों को जानने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि व्यक्ति आपके पास रहा है। इसलिए उन्हें आपका  विवरण जानने की जरूरत है।

Reflinks के बारे में एक और सवाल। हांजल्द ही TWNKLBDS के लिए हमारे पास रीफ्लिंक होगा।  (जिसका अर्थ है कि वे अभी तक उपलब्ध नहीं हैं) इस बीच, आप नए सदस्यों को पंजीकृत करने के लिए किसी भी अन्य सुरक्षित ज़ोन आमंत्रण कोड या अन्य यूनिकॉर्न नेटवर्क Reflink का उपयोग कर सकते हैं, और वे पंजीकृत होने के बाद ही TWNKLBDS में लॉगिन कर सकते हैं।

Twinkle मूल्य के बारे में एक प्रश्न,क्या यह एक्सचेंजों से संबंधित है, या सेफज़ोन की तरह 10 सेंट प्रति Twinkle ? यह एक ऐसा मंच है जहां एकमात्र मुद्रा TWNKL चलती है। इसलिए इस प्लेटफॉर्म के ऊपर जो कीमतें आप देखते हैं वह वर्तमान बाजार दर पर आधारित हो शकती हैहालांकि वास्तविकता यह है कि वे उस मूल्य पर आधारित हैं जो विक्रेता और बोलीबोलने वाले; TWNKL के मूल्य को किस रूप में देखते हैं। तो यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए और प्रत्येक लिस्टिंग के लिए अलग हो सकता है।

सबसे अच्छी बात यह है कि विक्रेता ने संदर्भ मूल्य को  USD  में सूचीबद्ध  किया हैऔर फिर आपको  यह  समझ में जाएगा कि उनके पास किस प्रकार का मूल्य है, और उसके बाद सोचें कि TWNKL के लिए आपका क्या मूल्य है। उस USD मूल्य के लिए आप कितने TWNKL दे शकते हैउसके बाद आप बोली लगाएं और देखें कि यह कैसा चल रहा है।

यह बहुत ही कम पैमाने पर, आपूर्ति और मांग बनाने के कई तरीकों में से एक है। हम बात कर रहे हेएक उत्पाद के बारे में , एक समय में एक नीलामी, के बारे मेंऔर वास्तव में खरीदारों और विक्रेता कितने अपने मूल्य के साथ रहे हैंऔर वास्तव में एक TWNKL कितना मूल्यवान है ! 

जैसा कि मैंने बात की थी , एक विक्रेता के रूप में, प्रारंभिक मूल्य का उपयोग करें। यदि आपके मन में कोई मूल्य है, कि कहां तक आप उस विशेष उत्पाद या सेवा के लिए नीलामी से कितने TWNKL पाना  चाहते हैं, उससे कम कुछ के साथ शुरू करें। लेकिन इसके बारे जैसे मैंने बात की थीस्मार्ट बनें।

अगला सवाल यह है: क्या होगा यदि आपने जो उत्पाद खरीदा है वह दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त है, और क्या कोई वारंटी है।​ खैर TWNKLBDS केवल इस मंच को विक्रेताओं को उधार दे रहा है। इसलिए आपको प्रत्येक नीलामी पर शर्तों की जांच करनी चाहिए, कि विशिष्ट शर्तें क्या हैं। अगर कोई वारंटी है, रिटर्न इत्यादि पर जानकारी। अगर आपको उस प्रकार की कोई जानकारी नहीं दिखाई दे रही है, तो सबसे पहले मैं विक्रेता से संपर्क करने को करूँगी   विक्रेता को जिस तरह अपने कंट्रोल पैनल में नीलामी किसने जीते हैं ,पता चल सकता हैआपके पास भी अपने कंट्रोल पैनल के माध्यम से ऐसा करने की क्षमता है। तो लॉगिन करने के बाद, आप उससे परिचित हो जाएं की कौनसी चीजें कहां स्थित हैं,और आपको कई अलग-अलग समाधान मिलेंगे। यदि आपको अभी भी ऐसी चुनौतियां हैं जो विक्रेता के साथ हल नहीं हो शकती हैं, तो कृपया यूनिकॉर्न नेटवर्क समर्थन से संपर्क करें और हम स्थिति में सहायता करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे।

और आप हमेशा पूछे जाने वाले प्रश्नों की जांच कर सकते हैं; वहां पहले से ही बहुत सारी जानकारी है।​

TWNKLBDS पेज का लिंक यहां दिया गया है  https://www.twnklbds.com/

​​आपको यह कैसा लगता है?

​​[हर कोई इसे प्यार करता है!]

धन्यवाद दोस्तों, मुझे बहुत खुशी है कि आप इसे प्यार करते हैं।

और सभी के  लिए आश्चर्य की बात है कि आप दुनिया के कई अन्य हिस्सों में रियल एस्टेट खरीदने के लिए प्रस्ताव प्राप्त करने जा रहे हैं, तो क्या आपके पास शायद एक दोस्त है जो रियाल्टार हैउनसे बात करो। मेरे पास दोस्त हैं और मैं उनसे बात कर रही हूं। तो उन्हें शामिल होने के लिए आमंत्रित करें और वे अपनी अचल संपत्ति सूचीबद्ध कर शकते हैं।

सवाल TWNKLBDS पर TWNKL में हमारे पास न्यूनतम मूल्य क्यों नहीं है, जैसे कि हमारे पास  SafeZone (10 सेंट प्रति TWNKL) है,  के संबंध में  इसका काऱण  यह है कि SafeZone में हम एक स्थिर किंमत  रखना चाहते हैं जो कि  SafeZone चीजों की किंमत की गणना के लिए उपयोग करता है। उदाहरण के लिए PernumPay के माध्यम से API  में गणना, साथ ही विभिन्न कार्यों और विशेषताओं के लिए, जैसे कि 

EEBOOX पर ईबुक की कीमतें, या safezone.info पर व्यवसाय पैकेज की कीमतें आदि के लिए हमें एक मानक की आवश्यकता है जिससे कि हम स्थिर रह सकें। 

आप TWNKLBDS में देखेंगे, कुछ फीस के लिए  TWNKL  की किम्मत  SafeZone मूल्य पर आधारित हैं, जैसे कि 10 TWNKL जो वास्तव में US $ 1.00 का मूल्य है, लेकिन हम SafeZone मानक  का उपयोग करते हैं। तो मुद्दा यह है कि, TWNKLBDS पर यह कीमत एक स्थिर स्तर पर नहीं रखने का हमारा तरीका था, लेकिन इसे और बढ़ने दें, और वास्तव में लोगों को यह पता लगाने दें कि उत्पादों और सेवाओं के आधार पर, इस प्लैटफ़ार्म पर किस मूल्य के लिए क्या चाहते थे। 

तो आप लोग समझें, TWNKL के धारकों /मालिकों के रूप में, आप ही हैं जो वास्तव में बाजार निर्धारित करते हैं; आप ही हैं जो मूल्य और मूल्य को निर्देशित करते हैं। यदि आप कीमत बढ़ाना चाहते हैं, तो TWNKL को और अधिक मूल्य दें; एक्सचेंजों पर इसे और अधिक मूल्य पर बेचें। यदि आप ऐसा कर रहे हैं या, यदि आप मूल्य को उच्च मानते हैं तो जब आप नीलामी पर बोली लगा रहे हैंतो एक बार में हजारों TWNKL बोली लगाने के लिए इतनी जल्दी हो। इसके बारे में सोचने और यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि बाजार कैसे चलता है और मूल्य कैसे बढ़ता है  यह समझे 

और दोस्तों, यदि आपके पास कभी किसी विशिष्ट विक्रेता के साथ कोई चुनौती है, तो पहले विक्रेता से संपर्क करें। व्यक्तिगत विक्रेता के साथ चुनौती को सुलझाने के लिए काम करें। विक्रेता से संपर्क करने के कई तरीके हैं; जैसे कि आप अपनी व्यक्तिगत नीलामी लिस्टिंग के माध्यम से जाओ; या नीलामी के विजेता के रूप में आपके नियंत्रण कक्ष के माध्यम से जाओ  आप मेनू में कई अलग-अलग विकल्पों में देखेंगे। और अपने प्रश्नों के लिए FAQ पढ़ें। जब तक खरीदार द्वारा आइटम “received”  (प्राप्त) चिह्नित नहीं किया जाता है, तब तक आपकी बोलियां सुरक्षित होती हैं।

ठीक है दोस्तों, तो आज हमारे साथ रहने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। TWNKLBDS के साथ मज़े करें और हम आपको अगली बार देखेंगे।

शुभकामनाएं। अलविदा।

 

आपकी सफलता को ध्यान में रखते हुए

Cate Kozikowski, और 

आपकी  WAZZUB सपोर्ट टीम 

 

 

***

सपोर्ट की और से अतिरिक्त  जानकारिया :

 

प्रेस की और से ताजा खबरें ! 

नयी कॉइन रैंक साइट द्वारा Rainbow Currency को  सूचीबद्ध किया !

https://www.cryptorank.online/

the Unicorn Network द्वारा आपके साथ साझा किया।  अभी  Rainbow Currency ने  coin rank साइट पर केंद्रित किया हे, जहां आप तुरंत  कॉइन रैंक की जानकारी पा शकते है।  और यहाँ  कनवर्टर भी उपलब्ध हे, जिससे आप अन्य क्रिप्टो करेंसी या अन्य मुद्रा  में किंमते जाँच शकते है। 

Cryptorank पर आपको Rainbow Currency के बारेमे तजा प्रेस समाचार भी मिलते रहते हे, इसे देखे और पढ़ेहमारी जर्मनी में हुई प्रथम रियल एस्टेट डील, जिसजिसका भुगतान क्रिप्टो करेंसी द्वारा किया गयाहै, के बारे में।https://www.cryptorank.online/ 

 

इस लिंक के माध्यम से आप को Live Chat Support मिलेगा 

https://join.skype.com/c0Wv3Vdf8njE

 

सभी Unicorn Network वेबिनार जानकारी हेतु :

रिकैप पढ़ने के लिए और वेबिनार का रजिस्ट्रेशन करने के लिए लॉगिन करे 

https://www.safe.zone (WEBINARS hexagon)

 

सभी Rainbow Currency वेबिनार जानकारी हेतु :  

रिकैप पढ़ने के लिए और वेबिनार का रजिस्ट्रेशन करने के लिए लॉगिन करे 

https://www.rainbowcurrency.com (WEBINAR RECAPS button from menu)

 

SafeZone रेडियो शॉ  को भी सुनना याद रखे !

हर मंगलवार एवं गुरुवार USA पैसिफिक समयानुसार सुबह 9-10 बजे तक  लाइव सुने।  और पुराने रेडियो शॉ के रिकॉर्डिंग के लिए देखे : https://www.safe.zone (रेडियो शॉ षट्कोण)

 

***

हमारे साथ सामाजिक रहे !

आप हमारे साथ इंटरनेट के माध्यम से जुड़े रहे शकते है।

आपका समर्थन, पसंद, शेयर, और टिप्पणियों को मूल्यवान मानते है।  धन्यवाद!

फेसबुक के माध्यमसे Unicorn Network और SafeZone  से जुड़िये।

https://www.facebook.com/UnicornFoundationOfficial

https://www.facebook.com/UnicornNetworkOfficial/

https://www.facebook.com/SafeZoneOfficial/

https://www.facebook.com/RainbowCurrency

 

ट्विटर के माध्यमसे Unicorn Network और SafeZone  से जुड़िये।

https://twitter.com/UnicornFndtion

https://twitter.com/UnicornNetwork

https://twitter.com/SafeZoneInc

 

आप Rainbow  Currency फाउंडेशन के साथ भी सामाजिक हो शकते है।

Twitter: https://twitter.com/RainbowCurrency

Reddit: https://www.reddit.com/r/RainbowCurrency/

BitcoinTalk: https://bitcointalk.org/index.php?topic=2735483

Facebook: https://www.facebook.com/groups/531871263858847

Telegram: https://t.me/joinchat/IGdYD0UEDO7YmEWg3VZWww

 

 

***

आय का अस्वीकरण : 

​​हमारे द्वारा, हमारे प्रोजेक्ट की सटीक रूप से रजूआत करने के सभी प्रयास किये गए है। यहाँ पर दिए गए परिणामो के उदहारण को किसी भी आय के पक्के वादे या गारंटी नहीं मानना है। 

हमारी वेबसाइट पर दिए गए उदहारण के मुताबिक आपकी सफलता

आपके  ज्ञान; आपकी मार्केटिंग स्किल, कार्य के लिए आपके द्वारा वेबसाइट पर समर्पित समय अवधि आदि पर निर्धारित होती है। चूँकि, यह सब कारक सभी व्यक्तिओ के लिए अलग अलग होते है, किसीभी सफलता या विशिष्ठ परिणामो की गारण्टी नहीं दे शकते और ना तो हम आपके किसी भी कार्यो की जिम्मेदारी ले शकते है। वेबसाइट पर सम्मिलित जानकारिया भविष्य में दिखाई देनेवाली शक्यता;  पूर्वानुमान पर भी आधारित होती है।  यह सभी चीजों को आप भूतकाल या वर्तमान वास्तविकताओं से नहीं नाप शकते। इसलिए "अनुमान"; "अपेक्षा"; "प्रॉकेक्ट"; "इरादा"; "योजना"; "विस्वास" आदि शब्द या उसके समानार्थी शब्दों का उपयोग संभावित आय या परिणामो के उपयोग में लिये गए है।

 

कॉपीराइट © 2018 Unicorn Network, Inc. और SafeZone, Inc. सभी अधिकार सुरक्षित